वार्ड ब्वॉय ने ही हटा दिया Oxygen, सीसीटीवी में दिखा किस तरह छिनी कोरोना मरीज की सांसे

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 03:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में आए कोरोना संकट के दौरान  डॉक्टरों की क्या भूमिका रही वो किसी से छुपा नहीं है। इन कोरोना याेद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बीना संक्रमित लोगों को इलाज किया। इस कठिन परिस्थिति में कुछ डॉक्टरों ने अपनी जान तक गवा दी। इस सब के बीच कुछ ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिसे देख लोगों का इंसानियत पर ही भरोसा उठ गया। ऐसी ही शर्मनाक तस्वीर देखने को मिली  मध्यप्रदेश के शिवपुरी में , यहां अस्पलाल प्रशासन ने ही मरीज की सांसे छीन ली।

 

सीसीटीवी में खुली पोल
जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में दो दिन से भर्ती पिछोर के दुर्गापुर निवासी शिक्षक सुरेंद्र शर्मा की बुधवार सुबह मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि सुरेंद्र शर्मा की हालत बिगड़ने के बाद भी नर्स उन्हे देखने नहीं आई और उनकी तड़प तड़प कर मौत हो गई।  परिजनों के हंगामे के बाद जब अस्पताल के सीसीटीवी की फुटेज निकाली गई तो असली बात सामने आई।

 

अस्पताल बाेला- मरीज को नहीं थी  ऑक्सीजन की जरूरत
सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि वार्ड ब्वॉय ने देर रात मरीज के मुंह से पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को हटा दिया। ऑक्सीजन ना मिलने से मरीज की मौत हो गई। हैरानी की बात है कि मेडिकल कॉलेज के डीन ने सफाई देते हुए कहा कि मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत ही नहीं थी। इसलिए नर्स के कहने पर वार्ड बॉय ने दूसरे मरीज के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर निकाल लिया। वहीं अस्पताल के अधीक्षक डॉ केबी वर्मा का कहना है कि मरीज की ऑक्सीजन नहीं हटाई गई, हालत खराब होने से उनकी माैत हुई।

 

पिता को पीठ पर लादकर गया बेटा
वहीं  शिक्षक के बेटे ने बताया कि वह  सुबह 8 बजे वार्ड में पहुंचा तो पिता गंभीर हालत में थे। वार्ड के स्टाफ को ईलाज के लिए बुलाया गया, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने भी उसकी बात नहीं सुनी आखिर में मरीज के बेटे को पिता को पीठ पर लादकर आईसीयू में ले जाना पड़ा लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। शिक्षक की मौत हो चुकी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News