See More

कोरोना से जंगः PM मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जलाया दीप

2020-04-06T02:50:52.583

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में कोरोना वायरस संकट से उबरने के संकल्प के साथ रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीप जलाए। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर दीप जलाते हुए चार तस्वीरें साझा की। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक श्लोक भी लिखा, “शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा । शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते॥ इस श्लोक का अर्थ है कि हे दीपक आप शुभ करने वाले हो ,हमारा कल्याण करें , आरोग्य प्रदान करके, धन-संपदा दें। शत्रुओं की बुद्धि का नाश करें।  
PunjabKesari
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी राष्ट्रपति भवन में दीये जलाए। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी दीपक जलाया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कोरोना के खिलाफ दीये जलाए। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रकाश जावडेकर ने दीप प्रज्वलित किए। पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक साथ खड़ा है। 
PunjabKesari
गृहमंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद, शाहनवाज हुसैन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी दीप जलाकर वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता दिखाने का प्रयास किया।
PunjabKesari
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जलाया दीया
PunjabKesariPunjabKesari
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जलाए दीये
PunjabKesari
पीएम मोदी की अपील पर लोग अपने घरों की लाइटें बंद करके घरों की बालकनी, दरवाजों पर दिये, टार्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर खड़े हुए। आपको बता दें कि 3 अप्रैल को देश के नाम संदेश में पीएम मोदी ने कहा था कि जब चारो तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में, हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कोई भी अकेला नहीं है।


shukdev

Related News