गुजरात: मुफ्त बिजली देने के वादे पर केजरीवाल और पाटिल के बीच जुबानी जंग

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 10:12 PM (IST)

अहमदाबादः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर उस वक्त जुबानी जंग छिड़ गई, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राज्य की जनता से मुफ्त बिजली देने का वादा किया। इससे पहले आज केजरीवाल ने सूरत में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह “गारंटी” देते हैं कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो गुजरात के हर घर को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद, पाटिल ने संस्कृत का एक मुहावरा उद्धृत करते हुए ट्वीट किया, “वचनं किम् दरिद्रता। अर्थात बोलने में जाता क्या है?” इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया, “पाटिल साहब, यह केजरीवाल की गारंटी है। हम जो भी वादा करते हैं उसे निभाते हैं। जब लोगों को लाभ हो रहा है तो आप इसका विरोध क्यों कर रहे हैं?” 

पाटिल ने बुधवार को केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा था कि ‘रेवड़ी' या मुफ्त में चीजें उपलब्ध कराने की योजनाएं लाने की संस्कृति से गुजरात, श्रीलंका में तब्दील हो जाएगा। केजरीवाल ने सूरत में बृहस्पतिवार को कहा कि रेवड़ी बांटना लोगों को भगवान का प्रसाद देने जैसा है और यह कोई पाप नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News