MCD चुनाव के लिए वोटिंग आज, 1349 उम्मीदवार मैदान में, 7 दिसंबर को आएंगे नतीजे

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 07:36 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम चुनाव में 4 दिसंबर यानी रविवार को वोटिंग होने जा रही है। 250 सीटों के लिए 13,638 पोलिंग स्टेशन पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच शाम 5:30 बजे तक मतदाता 1349 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। 

3360 संवेदनशील मतदान बूथों की वीडियो रिकार्डिंग होगी। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, पोलिंग स्टेशन तक मतदाता 5:30 बजे तक प्रवेश कर सकेंगे। इसके बाद किसी भी मतदाता को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा, लेकिन लाइन में लगे सभी मतदाताओं के वोट देने के बाद ही वोटिंग बंद होगी। वहीं 7 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे।

इस बार मॉडल व पिंक बूथों पर मतदाताओं के लिए चाय-पानी के अलावा बैठने का भी खास इंतजाम है। पिंक पोलिंग स्टेशन पर सभी मतदानकर्मी महिलाएं होंगी। एमसीडी चुनाव में इस तरह के बूथ पहली बार बनाएं गए हैं। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए करीब 75 हजार सुरक्षाकर्मी और करीब एक लाख मतदान कराने वाले कर्मी तैनात किए हैं। ईवीएम में किसी तरह की गड़बड़ी होने की सूरत में उसे तुरंत बदल दिया जाएगा। 

वहीं कन्फ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( कैट) ने दिल्ली के सभी व्यापारियों को दिल्ली नगर निगम के चुनाव में रविवार को परिवार के सभी मतदाताओं सहित मतदान करने की अपील की है। कैट ने शनिवार को कहा कि रविवार को दिल्ली नगर निगम के चुनाव में मतदान को देखते हुए दिल्ली के सभी बाज़ार बंद रहेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News