संक्रमित दिव्यांग बच्चों के लिए उठी आवाज, याचिका दायर कर की पांच अस्पतालों की मांग

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 03:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली उच्च न्यायालय में बुधवार को एक याचिका दाखिल कर कोविड-19 से संक्रमित दिव्यांग बच्चों के उपचार के लिए कम से कम पांच अस्पताल निर्धारित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया। याचिका में देखभाल की विशेष जरूरत वाले बच्चों या दिव्यांग बच्चों की आरटी-पीसीआर जांच कराने में मुश्किलों का जिक्र किया गया है।

PunjabKesari

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने वकील अंशुमान साहनी की याचिका पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, सामाजिक न्याय मंत्रालय और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साहनी ने याचिका में विभिन्न घटनाओं का हवाला दिया है जहां आरटी-पीसीआर की जांच रिपोर्ट, ऑक्सीजन का स्तर या सीटी स्कैन की रिपोर्ट मुहैया नहीं करा पाने वाले दिव्यांग बच्चों को अस्पताल में भर्ती करने से मना कर दिया गया।

PunjabKesari

याचिका में कहा गया है कि वह बेड आरक्षित करने का अनुरोध नहीं कर रहे बल्कि चाहते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में पांच अस्पताल निर्धारित किए जाएं जहां ऐसे बच्चों या लोगों का उपचार किया जा सके और सिर्फ इस कारण से उन्हें भर्ती से इंकार नहीं किया जाए कि उनके पास सीटी स्कैन या कोई अन्य रिपोर्ट नहीं है। साहनी ने कहा कि यह दुखद है कि ऐसे बच्चों को अस्पतालों में भर्ती नहीं किए जाने के कारण अभिभावकों को घर पर ही उनकी देखभाल करनी पड़ती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News