नीति आयोग की चेतावनी-अगले साल तक पहनना होगा मास्क

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 01:18 PM (IST)

नई दिल्ली- पिछले साल से शुरू हुई कोरोना महामारी को लेकर अब तक कई बड़ी जानकारी सामने आ चुकी हैं इसी बीच एक्सपर्ट का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर नवंबर में पीक पर होगी, जिसके लिए अभी भी हमें ऐहतियात बरतने की जरूरत हैं। 

तीसरी लहर की आशंका से भी इनकार नहीं
वहीं इसी मामले में नीति आयोग में स्वास्थ्य मामलों के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने चेतावनी दी है कि कोवि़ड से जुड़े प्रोटोकॉल अगले साल भी का पालन करते रहना होगा। उन्होंने तीसरी लहर की आशंका से भी इनकार नहीं किया और कहा कि अगले साल तक मास्क लगाए रखना होगा।

अभी मास्क पहनना बंद नहीं होगा
इसके साथ ही पॉल ने कहा कि अभी मास्क पहनना बंद नहीं होगा। पॉल ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि कोविड के खिलाफ लड़ाई, अनुशासन, वैक्सीन और प्रभावकारी दवाओं के जरिए ही जीती जा सकती है।  पॉल ने कहा कि मेरा मानना है कि इसे हम इस महामारी के समय से पार पा लेंगे।

PunjabKesari

तीसरी लहर की आशंका के बारे में डॉ पॉल ने कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। अगले तीन-चार महीने बहुत महत्वपूर्ण हैं,  हमें खुद को सुरक्षित करने और प्रकोप से बचने की जरूरत है।  डॉ पॉल ने आगामी त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षा कम करने के प्रति भी आगाह किया।  उन्होंने कहा कि ऐसा करने से व्यापक रूप से संक्रमण फैल सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने जोखिम भरा समय है।

बता दें कोविड प्रोटोकॉल में मास्क पहनना, सैनिटाइज़र से हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि की गाइडलाइन सरकार ने शुरूआत में ही जारी कर थी ताकि हम खुद को वायरस से सुरक्षित रख सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News