विस्तारा ने लॉन्च किया देश का पहला बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर, मिलेंगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 07:32 PM (IST)

नई दिल्लीः टाटा समूह एवं सिंगापुर एयरलाइंस के बेड़े में देश का पहला बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान शामिल हुआ। विस्तारा के अध्यक्ष भास्कर भट्ट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेसली थंग ने आज यहाँ इंदिरा गाँधी अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आयोजित एक कार्यक्रम में बताया कि यह उसके बेड़े में शामिल होने वाला 40वाँ विमान है जो 29 फरवरी को वॉशिंगटन के एवरेट स्थित संयंत्र से दिल्ली पहुंचा है। इसका इस्तेमाल लंबी दूरी की अंतररष्ट्रीय उड़ानों के लिए किया जाएगा।
PunjabKesari
दिल्ली-मुंबई के बीच होगा परिचालन
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि फिलहाल इस विमान का परिचालन दिल्ली और मुंबई के बीच किया जाएगा तथा बाद में अंतररष्ट्रीय मार्ग पर इसका इस्तेमाल किया जाएगा। भट्ट ने कहा कि देश का पहला ड्रीमलाइनर विमान लाखों भारतीय यात्रियों के लिए विश्व स्तरीय हवाई सफर की शुरुआत का संकेत है।
PunjabKesari
थंग ने कहा कि आज विस्तारा के सफर में नया मील का पत्थर जुड़ गया है जो यात्रियों को देश में सर्वश्रेष्ठ हवाई सफर का मौका देने की उसकी प्रतिबद्धता को इंगित करता है। इस विमान में तीन श्रेणी बिजनेस, प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी होगी।
PunjabKesari
क्या-क्या मिलेगीं सुविधाएं
बिजनेस श्रेणी में 30, प्रीमियम इकोनॉमी में 21 सीटें और इकोनॉमी श्रेणी में 248 सीटें होंगी। इस मौके पर भारत एवं दक्षिण एशिया में बोइंग के वाणिज्यिक बिक्री एवं विपणन के उपाध्यक्ष जॉन ब्रून्स भी मौजूद थे।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News