तीन दिवसीय वर्चुअल वैश्विक ध्यान महोत्सव का हुआ समापन,  20 लाख लोग ने लिया हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 11:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तीन दिवसीय ध्यान कार्यक्रम 'एकम विश्व शांति महोत्सव 2021' में 100 देशों के करीब 20 लाख प्रतिभागी शामिल हुए। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विश्व शांति, एकजुटता था जिसके लिए दुनिया भर के 43 शहरों में आधिकारिक तौर पर एकम विश्व शांति महोत्सव शुरू किया गया। इस कार्यक्रम को हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलुगु, और कन्नड़, स्पेनिश, इतालवी, रूसी, जर्मन, स्वीडिश, चीनी और कोरियाई सहित 19 अलग-अलग भाषाओं में एल्म के यूटूब चैनल से प्रसारित किया गया।

PunjabKesari

इस कार्यक्रम में न्यूयॉर्क टाइम्स के सबसे अधिक प्रसिद्ध लेखक, एपिजेनेटिक्स क्वांटम भौतिकी और तंत्रिका विज्ञान के शोधकर्ता डॉ. जो डिस्पेंज़ा, ईरानी मूल की न्यूजीलैंड की राजनीतिज्ञ, न्यूजीलैंड की संसद के लिए चुनी जाने वाली पहली शरणार्थी श्री गोलरिज़ घरमन और आत्मनिर्भर ग्रह बनाने वाले वैश्विक गठबंधन के महासचिव महामहिम सत्य एस त्रिपाठी के साथ और कई अन्य विश्व नेता मुख्य अतिथियों के रूप में शामिल हुए।

PunjabKesari

प्रबुद्ध संतों श्री प्रीताजी और श्री कृष्णजी द्वारा परिकल्पित, तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत 17 सितंबर को एकम मुख्यालय, चित्तूरआंध्रप्रदेश में "पीस फॉर हीलिंग इकोनॉमिक अनरेस्ट" ध्यान के साथ हुई।इस दिन दुनिया भर में महामारी से उत्पन्न आर्थिक असमानता और पीड़ा को कम करने पर ध्यानको केंद्रित किया गया था। 18 सितंबर, शनिवारको विश्व शांति महोत्सव, यह आयोजन ध्यान के माध्यम से घृणा और विभाजन को समाप्त करने पर केंद्रित था। कार्यक्रम का शीर्षक 'पीस फॉर हीलिंग डिवीजन' था। यह सत्र एकम के एक दर्शन हम सभी ग्रह निवासियों के लिए "सभी के लिए शांति"लाने पर आधारित था। हालांकि यह उत्सव का चौथा संस्करण था,परंतु प्रत्येक संस्करण के साथ इसके शांति साधकों और शांतिदूतों की सेना की संख्या आश्चर्यजनक रूप से बढ़ी।

PunjabKesari

श्री प्रीताजी और श्री कृष्णजी के बारे में
श्री प्रीताजी और श्री कृष्णजी, एकम के सह निर्माता, प्रबुद्ध संत, दार्शनिक और परिवर्तनकारी नेता हैं, जो दुनिया भर में लाखों लोगों को आध्यात्मिक यात्रा पर ले जा चुके है। यू.एस., एशिया और यूरोप का दौरा करते हुए उन्होने, दुनिया भर में लाखों लोगों को उपचार, आनंद, उद्देश्य और कनेक्शन खोजने में मदद की है।वे मानवता की वैश्विक चेतना को ऊपर उठाने और दुनिया भर के लोगों के लिए शांति, समृद्धि और आनंद लाने के मिशन पर हैं।

एकम के बारे में
एकम एक रहस्यवादी पावरहाउस है जिसे मानवता को प्रबुद्ध अवस्थाओं में ले जाने की दृष्टि से बनाया गया है।एकम सूर्य यंत्र, या सूर्य के रहस्यमय रूप के पवित्र और प्राचीन सिद्धांतों पर बनाया गया है। यह पवित्र संरचना भारत के चेन्नई शहर से 80 किमी उत्तर में दक्षिण भारत के पूर्वी तट पर तलहटी में और वेल्लिकोंडा रेंज के विशाल खुले मैदानों पर भव्य रूप से स्थित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News