बंगाल में फिर हिंसा: कूचबिहार में वोटिंग के दौरान तबातोड़ फायरिंग, 4 लोगों की मौके पर मौत

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ ने कथित तौर पर गोलियां चलाई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों की ‘‘राइफलें छीनने की कोशिश की। यह घटना सीतलकूची में हुई जब मतदान चल रहा था।  इससे पहले  सितालुची में मतदान करने के लिए लाईन में खड़े एक युवक की बंदूकधारियों ने गोलीमार कर हत्या कर दी गई। वहीं  बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर भी स्थानीय लोगों द्वारा हमला करने की भी घटना सामने आई थी

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि एक प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एक गांव में अपने ऊपर हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ जवानों की गोलीबारी में चार लोग मारे गए। वहां झड़प हुई और स्थानीय लोगों ने उनका घेराव कर दिया और उनकी राइफलें छीनने की कोशिश की जिसके बाद केंद्रीय बलों ने गोलियां चलाई।  टीएमसी ने दावा किया कि मारे गए चार लोग उसके समर्थक थे। यह पूछे जाने पर कि क्या सीआईएसएफ जवानों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई है, इस पर अधिकारी ने कहा, कि सका फैसला निर्वाचन आयोग करेगा। हमारी रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने आत्म रक्षा में गोलियां चलाई।

PunjabKesari

एक सूत्र ने बताया कि सीतलकूची के माथाभंगा इलाके में मतदान चलने के दौरान टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प शुरू हो गई। उनमें से कुछ ने एक मतदान केंद्र के बाहर सीआईएसएफ जवानों का घेराव किया और उनकी राइफलें छीनने की कोशिश की जिसके बाद यह घटना हुई।'' निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने घटना पर जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले सुबह सीतलकूची निर्वाचन क्षेत्र में ही एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। भाजपा के कूचबिहार से सांसद नितिश प्रमाणिक ने टीएसमी समर्थकों पर बूथ पर हमला करने का आरोप लगाया। प्रमाणिक दिनहाटा निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव भी लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘टीएमसी के गुंडों ने बूथ को लूटने के इरादे से उस पर हमला किया। संभवत: केंद्रीय बलों ने आत्म रक्षा में गोलियां चलाई।

PunjabKesari

इसके अलावा  कूचबिहार के सितालकुची में TMC और बीजेपी के समर्थक आपस में भिड़ गए.।इस झड़प में कई लोगों के जख्मी हाेने की भी खबर है। हंगामे को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।  फिलहाल मौके पर भारी फोर्स तैनात है।   भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर तीन दिन पहले हमले के बाद क्षेत्र में तनाव है। वहीं वोट डालने पहुंचे BJP नेता नीतीश प्रमाणिक ने कहा कि TMC गोली और बारूद की राजनीति में विश्वास करती है। ममता बनर्जी ने एक रैली में अपने लोगों को मंच से उकसाया था कि केंद्रीय बलों को घेरकर मारो। उसके बाद भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News