चार दिन की चांदनी...फिर अंधेरी रात, दिल्ली की सड़कों में होने लगा नियमों का उल्लंघन

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 11:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देशभर में 1 सितम्बर 2019 से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया था। इस एक्ट के तहत देश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाने का प्रावधान रखा गया। इसे लेकर शुरुआत के 15 दिनों तक पुलिस की सख्ती के साथ ही लोगों में भी नियम का डर देखने को मिला। पर समय बीतने के साथ ही फिर स्थिति पहले की तरह होती जा रही है।

PunjabKesari

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सड़कों पर फिर से वाहन चालकों द्वारा खुलेआम यातायात नियमों का उल्लंघन देखा जा रहा है। जहां नियम लागू होने के बाद भारी भरकम जुर्माने के डर से न सिर्फ बिना सही कागजात वाले वाहन सड़क से कम हो गए थे, वहीं सड़क पर चल रहे वाहनों के चालकों को नियमों का पालन करते देखा जा रहा था। कार चालक सीट बेल्ट लगाए हुए और बाइक चालक और सवार हेलमेट पहने हुए दिख रहे थे। 

PunjabKesari

रेड लाइटों को पार करना तो दूर रेड लाइटों पर गाडिय़ां नियमनुसार जेब्रा क्रॉसिंग के पीछे रुक रही थीं। पर फिर से गाडियों को रेड लाइट जंप करते हुए, बाइकों पर बिना हेलमेट और ट्रिपल राइड करते हुए देखा जा रहा है। लोगों के अनुसार बढ़े हुए जुर्माने को लेकर हो रहे राजनीतिक विरोध और कई राज्यों द्वारा नए एक्ट को लागू करने को लेकर राहत दिए जाने के कारण दिल्ली के लोगों में भी 15 दिनों पहले इस एक्ट को लेकर आई गंभीरता व डर खत्म होता जा रहा है। जबकि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब भी दिल्ली में पहले दिन की तरह ही एक्ट को सख्ती से लागू किया जा रहा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News