अमन के ​साथ मनाई गई ईद, आसमान से देखें कश्‍मीर की सड़कों का नजारा(Video)

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 03:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर घाटी में सोमवार की सुबह मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। जम्मू कश्मीर में लोग नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकले, श्रीनगर और शोपियां में प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा की गयी। इसी बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमे चारों तरफ शांति दिखाई दे रही है। 

 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी इम्तियाज हुसैन ने सोमवार को एक वीडियो पोस्ट करते हुए​ लिखा कि हजारों लोगों ने कश्मीर में ईद की नमाज अदा की। चारों तरफ शांति है। इस वीडियो में कश्मीर के हालात सामान्य नजर आ रहे हैं। इम्तियाज हुसैन का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari

बता दें कि श्रीनगर के डेवलेपमेंट कमिश्नर शाहिद चौधरी ने भी हवाई सर्वे किया और इलाके का जायजा लिया।  खबरों के अनुसार, अधिकारियों ने विभिन्न मस्जिदों में मिठाइयां भी बांटीं। केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि  अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपुर में बिना किसी अप्रिय घटना के सभी मस्जिदों में शांतिपूर्ण ढंग से ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई। दरअसल ईद-उल-अजहा के मौके पर घाटी में प्रतिबंधों में थोड़ी छूट दी गई थी, ताकि लोग त्योहार के लिए खरीदारी कर सकें।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त करने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद से घाटी में कड़ी सुरक्षा है, आवाजाही पर प्रतिबंध है और संचार सुविधा बंद कर दी गयी है। इससे घाटी में जनजीवन प्रभावित है। अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन लगातार जम्मू-कश्मीर में स्थिति की समीक्षा कर रहा है। साथ ही यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि प्रतिबंधों से लोगों को कम से कम परेशानी हो। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News