चीन बॉर्डर पर तैनात जवान की देशवासियों से खास अपील का वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 10:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में हुई खूनी झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद से पूरे देश में रोष की लहर है और लोग चाइनीज़ सामान के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं। भारत-चीन सीमा पर फिलहाल तनाव बना हुआ है। भारतीय सेना मोर्चे पर डटी हुई है और कई जवानों को सीमा पर भेजा जा रहा है। भारत-चीन बॉर्डर पर तैनाती के लिए जा रहे एक भारतीय जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में जवान कह रहा है कि हमारी पोस्टिंग चीन बॉर्डर पर हुई है और हम वहां जा रहे हैं, देखते हैं क्या होता है। साथ ही जवान देशवासियों से अपील करता है कि हम सीमा की सुरक्षा के लिए डटे हुए हैं और देश की रक्षा करके देशभक्ति निभा रहे हैं, आप लोग घर पर बैठकर देशकर देशभक्ति दिखा सकते हैं। जवान लोगों ने चाइनीज ऐप डिलिट करनी की अपील कर रहा है। जवान चाइनीज सामान का बॉयकॉट करने का भी अनुरोध कर रहा है। जवान कह रहा है आपको अपनी सिर्फ कुछ उंगलियां चलनी चाहिए, है ना, चलाओ और ऐप डिलीट करो।

 

जवान वीडियो में रोड दिका रहा है कि देखो हमें इस रास्ते से जाना है लेकिन इसकी हमें चिंता नहीं है,, हम देश सेवा के लिए हैं। यह मुश्किलें कुछ नहीं हैं हमारे आगे। आखिर में जवान ने कहा कि आप लोग सब ठीक रहिए, इधर हम देश के लिए कुछ न कुछ कर रहे हैं।  आप लोग घर में रहकर चाइनीज ऐप को डिलीट कर सकते हैं तो करो, अगर आप ऐसा करेंगे तो हमें अच्छा लगेगा। बता दें कि भारत में चाइना बाजार का दबदबा ज्यादा है, अगर लोग चीन के सामान को बहिष्कार करते हैं तो आधी जंग देश वासी वैसे ही जीत जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News