जामिया हिंसा: लाइब्रेरी में पढ़ रहे छात्रों पर लाठी बरसाते दिखे पुलिसकर्मी, VIDEO आया सामने

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 11:50 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को हुए बर्बरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी (Jamia Coordination Committee) ने जारी किया है। 15 दिसंबर को छात्रों ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस जामिया की लाइब्रेरी के अंदर घुसी थी और छात्रों को बुरी तरह से पीटा था अब दो महीने बाद उस घटना सीसीटीवी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि जामिया की ओल्ड में छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। तभी अचानक पुलिस अंदर घुसती है और लाइब्रेरी के अंदर पढ़ रहे छात्रों को बुरी तरह पीटने लगती है। छात्र बचने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं।

 

बता दें कि इस घटना में बड़ी तादाद में छात्र घायल हुए थे। पुलिस की पिटाई में एक छात्र की आंख भी खराब हो गई थी। वहीं अब तक लाइब्रेरी खुल नहीं पाई है। JCC ने इस वीडियो पर कहा कि सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से पुलिस बल राज्य प्रायोजित हिंसा को अंजाम दे रही है। जामिया के छात्र अपने एग्जाम की तैयारी रीडिंग हॉल में कर रहे थे लेकिन तभी पुलिस ने उनसे बर्बरता की।

 

वहीं इस वीडियो पर दिल्ली स्पेशल कमिश्नर (क्राइम) प्रवीर रंजन ने कहा कि हमने जामिया के विडियो का संज्ञान लिया है, इसकी जांच की जाएगी। क्राइम ब्रांच पहले ही इस मामले की गहन जांच कर रही है। यहां आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने प्रदर्शन किया था। 15 दिसंबर की रात दिल्ली पुलिस जबरन यूनिवर्सिटी के अंदर घुसी और छात्रों को बेरहमी से पीटा। इस मामले में जामिया प्रशासन की ओर से पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News