उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू लखनऊ पहुंचे, शुक्रवार को अयोध्या जाएंगे

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 11:18 PM (IST)

लखनऊ/अयोध्याः उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू बृहस्पतिवार को सपत्नीक लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका स्वागत किया। राजभवन में उप-राष्ट्रपति के विवाह की 52वीं वर्षगांठ के अवसर पर दीप प्रज्वलित कर शुभकामनाएं दी गई। 

राजभवन से जारी बयान के अनुसार, नायडू और उनकी पत्नी का हवाई अड्डे पर तथा राजभवन में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने पुष्प गुच्छ, अंगवस्त्र तथा स्मृति चिन्ह देकर स्वागत एवं अभिनंदन किया। 

इस अवसर पर राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री सहित प्रदेश मंत्रिमंडल के समस्त मंत्रियों ने भाग लिया। इससे पहले उप-राष्ट्रपति के विवाह की 52वीं वर्षगांठ के अवसर पर दीप प्रज्वलित किया गया तथा राज्यपाल, मुख्यमंत्री तथा प्रदेश मंत्रिमंडल के समस्त सदस्यों ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। 

समारोह में मुख्यमंत्री ने प्रदेश मंत्रिमंडल की तरफ से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का मॉडल स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया। उपराष्ट्रपति नायडू शुक्रवार को अयोध्या जाएंगे जहां वह भगवान राम और हनुमानगढ़ी मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। नायडू विशेष राष्ट्रपति ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या पहुंचेंगे जो राज्य की राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। सूत्रों ने बताया कि अयोध्या से वह उसी ट्रेन से वाराणसी रवाना होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News