उपराष्ट्रपति धनखड़ ने रखा रात्रिभोज, राज्यसभा के विभिन्न दलों के नेता पहुंचे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 01:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क : उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को उच्च सदन के विभिन्न दलों के नेताओं को रात्रिभोज दिया और सदन के सुचारू कामकाज के सिलसिले में उनके सुझाव मांगे। राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल, कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, बीजद के सस्मित पात्रा, अन्नाद्रमुक के एम थंबीदुरई, वाईएसआर कांग्रेस के सांसद विजयसाई रेड्डी और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह इस रात्रिभोज में शामिल हुए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद से अपना इस्तीफा पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को दे दिया है। वह पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं। भोज से पहले इन नेताओं ने ससंदीय कार्यवाही पर चर्चा की। भोज के दौरान धनखड़ ने इन नेताओं से इस बात पर सुझाव मांगे कि बिना किसी बाधा के सदन का कामकाज सुचारू ढंग से कैसे चलाया जाए। उन्होंने कहा कि धनखड़ की राय थी कि क्या गतिरोध बातचीत के जरिए दूर किया जा सकता है।

उपराष्ट्रपति ने सदन के नेताओं और सरकार के बीच निरंतर संवाद की जरूरत पर जोर दिया। धनखड़ ने 11 अगस्त को राज्यसभा के सभापति का कार्यभार संभाला था। उनके कार्यभार संभालने के बाद सदन में विभिन्न दलों के नेताओं ने उनसे मुलाकात की थी, लेकिन यह उनकी पहली औपचारिक मुलाकात थी। इस रात्रि भोज का आयोजन शीतकालीन सत्र से पहले हुआ है। यह पहला सत्र होगा जब धनखड़ उच्च सदन के सभापति के रूप में सदन का संचालन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News