विहिप की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने लगाया 'राइज अप अगेंस्ट द बीजेपी' का हेडिंग

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 12:04 AM (IST)

नई दिल्लीः विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की आधिकारिक वेबसाइट बुधवार को हैक कर ली गई। इस संबंध में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के समक्ष एक शिकायत दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई है। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक वीडियो संदेश के जरिए आरोप लगाया कि वेबसाइट हैक करने के बाद उस पर आपत्तिजनक संदेश डाले गए जो न सिर्फ भड़काऊ हैं बल्कि सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले भी हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘हम सब के लिए ये चिंता का विषय है कि आज सुबह विश्व हिन्दू परिषद की वेबसाइट हैक हो गई है। इसके होम पेज पर जो हैकर्स ने लगाया है उसकी हेडिंग है ‘राइज अप अगेंस्ट द बीजेपी'। जो संदेश लिखे गए हैं भड़काऊ हैं।'' कुमार ने इसे ‘‘साजिश'' करार दिया और कहा कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल और केंद्रीय गृह मंत्रालय से शिकायत की गई है। 

उन्होंने कहा, ‘‘ये कोई छोटी मोटी शरारत नहीं है। इस तरह के संदेश विहिप के होमपेज पर डालना, भड़काने वाली कार्रवाई है। ये भारत के साम्प्रदायिक सौहार्द्र को भंग करने का प्रयत्न है। ये हिंसा के लिए उकसाने की कोशिश है।'' उन्होंने विहिप कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे ऐसे किसी प्रयास से बचें और शांति व सौहार्द्र बनाए रखें। 

विहिप नेता ने कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस घटना से अवगत कराया गया है। साइबर सेल में भी शिकायत की गई है। पुलिस अधिकारियों ने हमें भरोसा दिया है कि वे इस मामले की गंभीरता को समझते हैं और इस पर शीघ्र निश्चित और निर्णायक कार्रवाई करके दोषियों को दंड देने की व्यवस्था करेंगे।'' सोसायटीज रजिस्ट्रेशन कानून, 1860 के तहत विहिप एक पंजीकृत संगठन है। इसका मुख्यालय राजधानी दिल्ली के आरके पुरम स्थित सेक्टर 6 में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News