जून में रामलला के घर में होगा नेताओं का जमावड़ा, महाराष्ट्र के बड़े नेता आएंगे आयोध्या

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 09:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः शिवसेना विधायक और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में ‘राम राज्य' लाने के लिए भगवान से आशीर्वाद मांगने के उद्देश्य से 10 जून को अयोध्या जायेंगे। दिलचस्प है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख और उनके चाचा राज ठाकरे ने घोषणा की थी कि वह जून के पहले सप्ताह में अयोध्या की यात्रा करेंगे।

जब आदित्य से उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण द्वारा मनसे प्रमुख को अयोध्या की यात्रा करने से पहले अतीत में उत्तर भारतीयों का अपमान करने को लेकर माफी मांगने का अल्टीमेटम दिये जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सामान्य तौर पर वह दूसरे दलों एवं ‘ बीत गयी बातों' के बारे में बात नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छी बात है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से जुड़ा संघर्ष उच्चतम न्यायालय के 2019 के आदेश से समाप्त हो गया।

शिवसेना नेता ने कहा, ‘‘ हम महाराष्ट्र में जो काम कर रहे है और देश में जो काम करने की हमारी मंशा है, उनके लिए आशीर्वाद मांगने हेतु हम (अयोध्या) जा रहे हैं। हम महाराष्ट्र में भी रामराज्य लाने के लिए भगवान राम का दर्शन करने जा रहे हैं।'' राज्य के पर्यावरण मंत्री एक कार्यक्रम के बाद नांदेड़ में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

आदित्य ठाकरे ने कहा कि शिवसेना के कार्यकर्ता राजनीति की खातिर अयोध्या नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ अयोध्या हमारी ताकत एवं समर्पण का स्रोत है। हम आशीर्वाद मांगने जा रहे हैं। महा विकास अघाड़ी के तौर पर हम समाज के हर वर्गको साथ लेकर आगे बढ़ रहे है। महाराष्ट्र देश की वित्तीय शक्ति है। यदि महाराष्ट्र को आगे ले जाया जाता है तो देश भी आगे बढ़ेगा।'' भाजपा पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा कि शिवसेना को हिंदुत्व या हिंदू धर्म के बारे में नहीं पढ़ाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News