राजस्थान में खिसक रहा है वसुंधरा का ताज, जानिए कौन है जनता की पहली पसंद

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 12:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान में वसुंधरा राजे की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार जनता के बीच अपनी लोकप्रियता खोती जा रही है। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में यह बात सामने आई है। सर्वे के मुताबिक, राजस्थान की 43 फीसद जनता सरकार बदलना चाहती है। वहीं, 39 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार का समर्थन किया है, जबकि 18 फीसद जनता इस मसले पर राय नहीं बना सकी है।

PunjabKesari

सर्वे में जनता ने सरकार बदलाव के अलावा अन्य कई मुद्दों पर अपनी राय जाहिर की है। मालूम हो कि पिछले कई चुनावी सर्वे में वसुंधरा सरकार की स्थिति सामने आ चुकी है। इनमें सीएम वसुंधरा के प्रति लोगों की नाराजगी सामने आई है। सर्वे में राजस्थान की जनता मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अपनी राय प्रकट की है। चुनाव प्रचार में सीएम राजे बीजेपी की अगुवाई कर रही है। वहीं कांग्रेस की ओर से सचिन पायलट मोर्चा संभाल रहे हैं। लेकिन सर्वे में अशोक गहलोत सबसे लोकप्रिय चेहरा के तौर पर सामने आए हैं।

PunjabKesari

सर्वे में शामिल 35 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि गहलोत राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री बनें। वहीं, 11 फीसदी लोगों सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। दूसरी ओर, मौजूदा मुख्यमंत्री को 31 फीसदी लोग फिर से मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। बात करें, कांग्रेस के राजस्थान के दो दिग्गज नेता अशोक गहलोत और पायलट के आंकड़ों को जोड़ दिया जाए तो वह संयुक्त रूप से 46 प्रतिशत पहुंचता है, जोकि वसुंधरा राजे के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा है।

PunjabKesari  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News