दिल्ली से कटड़ा के बीच सोमवार को होगा ''वंदे भारत एक्सप्रेस'' का ट्रायल रन, तैयारियां जोरों पर

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 06:13 PM (IST)

कटड़ा (अमित): ट्रेन से सफर कर वैष्णो देवी में नमन हेतू आने वाले भक्तों को रेलवे बड़ी सौगात देने जा रहा है। भारत की स्वदेश निर्मित ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (टी-18) का ट्रायल सोमवार को नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्टेशन के बीच होगा,यह जानकारी रेलवे सांझा की गई है।

रेलवे के अधिकारी के तहत सोमवार को ट्रायल सफलता पुर्वक रहने के बाद ही इस ट्रेन को चलाने के संबध में फैसला लिया जांऐगा। ट्रायल को सफल वनाने के लिए रेलवे की विभिन्न टीमों द्वारा कड़े प्रयास शुरू कर दिए गए है।

130 किलोमीटर की रफतार से चलने वाली पहली स्वदेश निर्मित वंदे ट्रेन ट्रायल रन के तहत सोमवार को सुबह 6: 00 बजे दिल्ली से रवाना होगी। यह ट्रेन अंबाला व लुधियाना होते हुए दोपहर 12:38 बजे जम्मू ब 2:00 बजे कटड़ा पहुंचेगी। वही वापसी में यह ट्रेन कटड़ा से दिल्ली के लिए 3:00 वजे रवाना होगी।

अनूमान लगाया जा रहा है की ट्रायल सफलतापुर्वक रहने के वाद इस ट्रैन के चलने से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को काफी लाभ पहुचेंगा। यात्री 8 घंटे के बीच दिल्ली से कटड़ा के बीच का सफर तय कर सकेगे। जवकि मौजूदा समह में दिल्ली से कटड़ा तक ट्रेन का सफर 12 घंटों में तय हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News