गणतंत्र दिवस पर क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले ड्राइवर और कंडेक्टर को CM पुष्कर धामी ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 03:41 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे। वहीं इस मौके पर भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को कार एक्सीडेंट के दौरान बचाने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया।  उत्तराखंड के मुख्य मंत्री पुष्कर धामी ने  26 जनवरी के खास मौके पर  इन सभी लोगों को मंच पर बुलाकर उन्हें भेंट दी।

बता दें कि 30 दिसंबर को ऋषभ पंत का दिल्ली देहरादून हाइवे पर भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। ऐसे में समय में दो लोगों ने पंत की जान बचाई।

पंत का जब एक्सीडेंट हुआ तो इस दौरान वहां मौजूद रोडवेज के ड्राइवर और कंडेक्टर ने पंत को गाड़ी से निकाला और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया।  वहीं अब आज गणतंत्र दिवस के मौके पर हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत को सम्मानित किया गया। इसके अलावा हादसे की जगह से पंत को अस्पताल तक लाने वाले रजत और निशू को भी सम्मानित किया गया।

बता दें कि पंत उत्तराखंड के ब्रैंड एंबेसडर हैं फिलहाल पंत मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनके लिगामेंट की सर्जरी हुई है जिसके कारण वो अगले कुछ महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News