Uttarakhand Election: हरीश रावत का पोस्टल बैलेट में धांधली का दावा, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर मचाई खलबली

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 11:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस महा​सचिव हरीश रावत ने मंगलवार को टि्वटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें कथित तौर पर सेना के एक केंद्र में एक व्यक्ति कई डाक मतपत्रों पर ​निशान लगाते और दस्तखत करते दिखाई दे रहा है । पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए आरोप लगाया कि वीडियो में सेना के एक केंद्र में किस प्रकार से एक ही व्यक्ति सारे डाक मत पत्रों पर निशान लगा रहा है और यहां तक कि सभी लोगों के हस्ताक्षर भी वही कर रहा है, उसका एक नमूना देखिए । उन्होंने पूछा क्या चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेना चाहेगा?

 

वीडियो के संबंध में पूछे जाने पर रावत के प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार ने इसके स्रोत से जुड़ी जानकारी साझा करने से इनकार किया, लेकिन दावा किया कि यह वीडियो उत्तराखंड का ही है। उन्होंने कहा कि अभी पार्टी ने चुनाव आयोग को सीधे तौर पर कोई ज्ञापन या शिकायत नहीं दी है लेकिन आयोग इस पर स्वत: संज्ञान ले सकता है। ट्वीट को जहां भाजपा ने इसे कांग्रेस की 'हताशा' बताया है, वहीं कांग्रेस नेताओं ने इसे 'लोकमंत्र का मखौल' बताते हुए चुनाव आयोग से वीडियो का संज्ञान लेते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

 

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि अपनी संभावित हार को देखते हुए पार्टी EVM के बाद अब डाक मतपत्रों को लेकर आरोप लगा रही है। चौहान ने कहा कि कांग्रेस जानती है कि जनता उसके बहकावे में नहीं आई और इसलिए वह अब ऐसे हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा कि सेना को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए और कांग्रेस को वीडियो की प्रमाणिकता साबित हुए बिना ऐसे आरोपों से बचना चाहिए । भाजपा नेता ने कहा, “सेना के मतदान पर ऐसा आरोप नहीं लगाया जाना चाहिए लेकिन कांग्रेस हमेशा से ही सैनिकों के मामले में कितनी शिष्ट रही है, यह देश जानता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News