उत्तराखंड: शपथ लेने से पहले असंतुष्टों को मनाने में बीता CM धामी का दिन...शाह को भी देना पड़ा दखल

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 10:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड में नामित किए गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले रविवार को अपना ज्यादातर समय अपनी पार्टी के असंतुष्ट नेताओं को मनाने में बिताया। भाजपा सूत्रों के अनुसार, पूर्व मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रह चुके सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत जैसे कुछ नेता पार्टी आलाकमान से शनिवार से नाराज थे। पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ यमुना कॉलोनी स्थित उनके आवास में नेताओं की नाराजगी दूर करने के प्रयास में लगे रहे जिससे शपथ ग्रहण समारोह में कोई विघ्न न आए।

 

सूत्रों के मुताबिक दोनों दिग्गजों की नाराजगी को थामने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दखल देनी पड़ी। बताया जा रहा है कि शाह ने दोनों नेताओं से दिन में कई बार बात की। हालांकि भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम से लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व वरिष्ठ नेता असंतोष की चर्चाओं को सिरे से खारिज करते रहे। धामी का शपथ ग्रमण समारोह रविवार शाम 5 बजे होना था लेकिन उससे पहले वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने में बिजी रहे। धामी खुद सतपाल महाराज से मिले और उन्हें गुलदस्ता भेंट किया।

 

ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने महाराज को मना लिया है। हालांकि, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि पार्टी में कोई नाराज नहीं है और सब लोग पार्टी के निर्णय के साथ एकजुट होकर खड़े हैं। आखिरकार शाम को सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत ने राजभवन में धामी के शपथग्रहण समारोह में पहुंचकर असंतोष की अफवाहों पर विराम लगा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News