उत्तराखंड बस दुर्घटना: खाई में गिरी बस हो गई पुर्जा-पुर्जा, अंधेरे में चला रेस्क्यू...भयावह मंजर देख सिहर उठे लोग

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 09:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में यमुनोत्री राजमार्ग पर दमटा के पास हुई बस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। सभी मृतक मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से उत्तराखंड घूमने आए थे। रविवार शाम करीब 07:00 बजे यमनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर रिखाऊखण्ड डामटा के पास तीर्थ यात्रियों को ले जा रही बस 250 मीटर खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। बस के सभी यात्री पन्ना मध्य प्रदेश के निवासी हैं। बस ने चालक, परिचालक सहित 30 व्यक्ति सवार थे, जिनमें से 26 की मौत हुई है।

 

चार लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार सुबह 25 शवों को दो बसों से जौलीग्रांट लाया गया है जहां उनका पोस्टमाटर्म किया जाएगा। जबकि एक का शव अभी डामटा में रखा गया है। उसका परिजनों के आने के बाद पोस्टमाटर्म होगा। राष्ट्रीय आपदा प्रतिवादन बल (NDRF), SDRF और पुलिस की टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद रात करीब डेढ़ बजे तक मृतक और घायलों को खाई से निकालकर मुख्य सड़क तक पहुंचाया।

 

बस का पुर्जा-पुर्जा हो गया अलग
बताया जा रहा है कि लोग हरिद्वार से यमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे। रविवार शाम तीर्थयात्रियों से भरी बस डामटा रिखाऊं खड्ड के पास 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। बस का पुर्जा-पुर्जा अलग हो गया और लोगों के शव जहां-तहां बिखर गए। यह मंजर देखकर बचाव करने पहुंचे लोग भी सिहर उठे। रातभर चले रेस्क्यू ऑपरेशन में राहत दल ने घायलों को ऊपर सड़क तक लाने में काफी मशक्कत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News