चलती ट्रेन में सीट पर बैठे यात्री की गर्दन के आरपार हुआ लोहे का सरिया, हुई दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 05:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से करीब 35 किलोमीटर पहले शुक्रवार को दनवर सोमना इलाके में नयी दिल्ली से पुरी जा रही नीलांचल एक्सप्रेस के सामान्य डिब्बे की खिड़की को तोड़कर एक लोहे की छड़ यात्री की गर्दन में घुस गयी जिससे उसकी मौत हो गई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उनके अनुसार, यह पता नहीं चल पाया है कि चलती ट्रेन में लोहे की छड़ खिड़की तोड़कर कैसे डिब्बे के अंदर घुस गयी। 

बताया जाता है कि घटना के समय पटरियों पर कुछ काम चल रहा था। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने  बताया, ‘‘दिल्ली से चली नीलांचल एक्सप्रेस (12876) ट्रेन शुक्रवार की सुबह करीब पौने नौ बजे दनवर सोमना इलाके से गुजर रही थी, तभी एक लोहे की छड़ खिड़की का शीशा तोड़कर सामान्य डिब्बे में खिड़की के पास बैठे हरिकेश कुमार दुबे (करीब 34 वर्ष) की गर्दन में जा घुसी, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गये।'' उन्होंने बताया कि ट्रेन के स्टाफ ने तुरंत इसकी सूचना करीब 35 किलोमीटर दूर अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को दी। 

उन्होंने बताया कि ट्रेन के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर रेल कर्मचारी दुबे को उतारकर तुरंत अस्पताल ले गये, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके अनुसार मृतक के शव को पोस्टमार्ट्म के लिए भेज दिया गया है। उपाध्याय ने बताया कि घटना की सूचना पर रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये और मामले की जांच जीआरपी और सीआरपीएफ को सौंपी गयी है। 

उन्होंने बताया कि दुबे सुल्तानपुर का रहने वाला था और घटना की बाबत उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है । उन्होंने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही हैं कि चलती ट्रेन में लोहे की छड़ खिड़की तोड़कर कैसे डिब्बे के अंदर घुस गयी। नयी दिल्ली में रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना सुबह करीब पौने नौ बजे हुई। सूत्रों ने बताया कि घटना के समय पटरियों पर कुछ काम चल रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News