भारत का फिर बढ़ा कद, स्वच्छ भारत मिशन को लेकर US में सम्मानित होंगे PM मोदी

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 05:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनियाभर में देश की साख मजबूत की है। उनके नेतृत्व में भारत एक विश्व शक्ति बनकर उभर रहा है। हाल ही में बहरीन के प्रतिष्ठित नागरिक सम्मान से पुरस्कृत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके अनूठे ‘स्वच्छ भारत अभियान' के लिए बिल मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन से सम्मानित किया जाएगा।     

PunjabKesari

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि  मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पूरी दुनिया में जबरदस्त पहचान मिली है और अब वह अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान बिल गेट्स सम्मान ग्रहण करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया कि एक और सम्मान। प्रत्येक देशवासी के लिए एक और गौरव का क्षण क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेहनत और विशिष्ट पहल को दुनियाभर में प्रशंसा मिल रही है। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले मोदी को दक्षिण कोरिया, सऊदी अरब, अफगानिस्तान, और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश खास अवॉर्ड से सम्मानित कर चुके हैं। कईं इस्लामिक देशों ने भी उन्हें अपने प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा है। सम्मान पाने के मामले में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और इंदिरा गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News