भारत ने पीकेन पर लगाया उच्च शुल्क, अमेरिकी सीनेटर ने जताई आपत्ति

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 11:13 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत की ओर से पीकेन पर उच्च शुल्क लगाने के बाद अमेरिकी सांसद जॉन ओसोफ ने अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू के समक्ष यह मुद्दा उठाया और इस पर आपत्ति जताई। सीनेटर के कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। कार्यालय की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि भारत द्वारा पीकेन (एक प्रकार के अखरोट) पर लगाए गए उच्च शुल्क का मामला जॉर्जिया के सीनेटर जॉन ओसोफ ने पिछले हफ्ते संधू के साथ एक ऑनलाइन बैठक के दौरान उठाया।

 

जॉर्जिया के किसानों की जरूरतों पर बात करते हुए ओसोफ ने भारत के पीकेन पर उच्च शुल्क लगाये जाने पर आपत्ति जतायी, क्योंकि इससे इन किसानों को नुकसान पहुंच रहा है। ये किसान पीकेन का अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात करते हैं। बयान के अनुसार, ‘‘ सीनेटर ओसोफ और राजदूत संधू अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों में सुधार के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुए।''

 

इस महीने की शुरुआत में, सीनेटर जॉन ओसोफ ने जॉर्जिया की टिफ्ट और टर्नर काउंटी में पीकेन किसानों से बात की थी, जिन्होंने भारत की ओर से लगाये गये उच्च शुल्क पर चिंता जतायी थी। बयान के अनुसार, अमेरिका के कुल पीकेन का एक तिहाई उत्पादन जॉर्जिया में होता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News