विदेशों में भी कृषि कानून वापसी का स्वागत, US सांसद ने कहा- किसी भी बड़ी ताकत को हरा सकते हैं किसान

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 11:16 AM (IST)

वाशिंगटनः गुरु नानक जयंती के अवसर पर केंद्र की मोदी सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का फैसला कर देशवासियों को नहीं बल्कि पूरी दुनिया को चौंका दिया है । इससे जहां  देश के किसानों में ख़ुशी की लहर और वे जश्न मना रहे हैं वहीं,  विदेशों में इस फैसले का स्वागत किया गया है।

PunjabKesari

अमेरिकी सांसद एंडी लेविन ने भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए खुशी जताई है। अमेरिकी सांसद ने कहा कि इससे  साबित होता है कि कामगार और किसान दुनिया में किसी भी बड़ी ताकत को हरा सकते हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस सदस्य एंडी लेविन ने शुक्रवार को कहा, ‘‘यह देखकर खुशी हुई कि प्रदर्शन के एक साल से भी अधिक समय बाद भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किया जाएगा। यह प्रमाण है कि जब भारत और दुनियाभर में कामगार एक साथ आ जाते हैं तो वे कॉरपोरेट हितों को हरा सकते हैं और प्रगति कर सकते हैं।''

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को  तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है। इन बिलों को  लेकर देश के किसान  पिछले साल से  प्रदर्शन कर रहे हैं।  प्रधानमंत्री  मोदी ने इस फैसले का ऐलान करते हुए  प्रदर्शनकारी किसानों से घर लौटने की अपील की है।

PunjabKesari

गुरु नानक जयंती के पावन अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्र को दिए संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये कानून किसानों के फायदे के लिए थे लेकिन वह जनता से क्षमा चाहते हैं कि सरकार किसानों के एक वर्ग को राजी नहीं कर सकी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News