Corona Impact: अमेरिकी एम्बेसी ने भारत में 16 मार्च से वीजा प्रक्रियाएं की बंद

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 10:48 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत में अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 16 मार्च से वीजा संबंधी प्रक्रियाओं को रद्द कर दिया है। अमेरिकी दूतावास द्वारा यहां जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘भारत में अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास कोविड-19 महामारी को देखते हुए 16 मार्च 2020 और प्रवासी एवं गैर प्रवासी वीजा प्रक्रियाओं को रद्द कर रहा है।''

 

उसने कहा, ‘‘आपकी वीजा प्रक्रिया को रद्द किया जाता है। जब मिशन इंडिया दूतावास संबंधी नियमित कामकाज शुरू करेगा तो प्रक्रिया शुरू की जाएगी और आपको फिर से समय दिया जाएगा।'' दुनियाभर में कोरोना वायरस से 5000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। यह अमेरिका के 50 में से 46 राज्यों में फैल चुका है और वहां करीब 2,000 मामले सामने आए हैं। 

 

 

 IMF मुख्यालय का कर्मचारी भी  कोरोना संक्रमित
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने कहा कि वाशिंगटन मुख्यालय के एक कर्मचारी में कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुR है। IMF प्रेस सेंटर द्वारा शुक्रवार को भेजे गए एक ईमेल के अनुसार, ‘‘कोरोना से संक्रमित एक कर्मचारी ने स्वयं को अलग कर लिया और उसकी उचित चिकित्सा देखभाल की जा रही है। हम स्थानीय सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ इस कर्मचारी से संबंधित लोगों की पहचान कर रहे है इससे और लोग के प्रभावित हो सकते है।'' इस घटना के मद्देनजर आईएमएफ ने मुख्यालय से जुड़े सभी कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है और कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की मिशन की यात्रा को निलंबित कर दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News