मास्क पहने बिना सैर पर निकली विदेशी महिला, पुलिस ने रोका तो कर दिया तमाशा

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देशभर में फैले विनाशकारी कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच उरुग्वे के एक राजनायिक को दिल्ली पुलिस ने वंसत विहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़ा। यह राजनायिक बिना मास्क लगाए व दस्ताने पहने साइकिल से जा रही थी। जब गस्ती दल पुलिस टुकड़ी ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह उनसे बहस करने लगी। जब यह घटना हुई उस समय पुलिस टुकड़ी के साथ दो लेडीज कांस्टेबल भी थी।

 


वीडियों में साफ दिखाई दे रहा है कि पुलिस अधिकारी महिला को विदेश मंत्रालय द्घारा जारी किए दिशा निर्देशों का पालन करने का अनुरोध कर रहे हैं। लेकिन महिला पुलिस अधिकारियों के साथ बहस करती दिखाई दे रही है। इसके साथ ही महिला अधिकारियों से कह रही है कि वह इस मामले में उसके दूतावास से सलाह करें। यहीं नहीं पुलिस के साथ बहस शुरू करने के साथ-साथ वह पुलिस अधिकारी का नाम भी नोट करने लगी। पुलिस ने उसको लॉकडाउन तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई की जानकारी दी।

वंसत विहार के कुछ निवासी भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि आवासीय कल्याण एसोसिएशन के अधिकारी के नाते वह वंसत विहार के विदेशी नागरिकों को बार-बार इस संबंध में सूचित कर रहे मगर वह इनकी बात नहीं सुन रहे और इधर-उधर भाग रहे। इस मामले पर बोलते हुए राजनीतिक मामलों के विशेषज्ञ श्री राम चौलिया ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण बात है दिल्ली में ही 116 दूतावास है और अन्य देशों के कई वाणिज्य दूतावास हैं। हम सबका सम्मान करते हैं। ये एसे लोग हैं जो भारत में रहकर वहां की स्थिति के तहत वहां के नियमो का पालन करते हैं। उन्हें सार्वजनिक स्वस्थ कदमों से छूट नहीं दी जा सकती। उन्होने कहा इस संबंध में विदेश मंत्रालय को सभी दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों अधिकारियों से बात करनी चाहिए।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News