UPSC टॉपर श्रुति शर्मा ने अपनी सफलता के पीछे का बताया राज़

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 05:18 PM (IST)

नई दिल्ली: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2021 में पहला स्थान हासिल करने वाली श्रुति शर्मा ने सोमवार को कहा कि ''अत्यंत सहायक'' माता-पिता और दोस्तों ने उनकी इस यात्रा में मदद की। दिल्ली में रहने वाली सेंट स्टीफंस कॉलेज की पूर्व छात्रा शर्मा ने कहा कि उन्हें ऐसे परिणाम की उम्मीद नहीं थी और यह एक सुखद आश्चर्य है। 
 

उन्होंने कहा कि इसका श्रेय उन सभी को जाता है जो मेरी यात्रा में शामिल थे, खासकर मेरे माता-पिता और वे दोस्त जिन्होंने मेरी सहायता की और मार्गदर्शन किया। शर्मा ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से स्नातकोत्तर की पढ़ाई की और पिछले चार वर्षों से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही थीं। वह जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी (आरसीए) की छात्रा थीं।

 आरसीए को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक जैसे वर्गों से संबंधित छात्रों को मुफ्त कोचिंग और आवासीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की तरफ से आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। जामिया के एक अधिकारी ने बताया कि कोचिंग अकादमी के 23 छात्रों ने परीक्षा पास की है। यूपीएससी द्वारा सोमवार को घोषित परिणाम के अनुसार कुल 685 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News