विकास के मामले में मिसाल बन कर उभरा है यूपी: राजनाथ

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 10:39 PM (IST)

नई दिल्ली/बलियाः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि कुछ साल पहले तक बीमारू राज्य के तौर पर देश में पहचाना जाने वाला उत्तर प्रदेश आज विकास के मामले मिसाल बन कर उभरा है। रसड़ा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि मौजूदा विधानसभा चुनाव में यह साफ हो गया है कि उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा प्रत्याशियों को जिता कर इतिहास लिखने जा रही है। उन्होंने कहा ‘‘ केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने जितनी तेजी से विकास कार्य किए हैं, उतना अन्य किसी दलों ने अब तक नहीं किया है। 

रक्षामंत्री ने प्रदेश के विकास का आंकड़ा बताते हुए कहा कि जब प्रदेश में हमारी सरकार 2017 में बनी प्रदेश के विकास का आकार 12वें स्थान पर था। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इतना तेजी से विकास कार्य किया कि यूपी के विकास का आकार दूसरे स्थान पर पहुंच गया। उन्होंने कहा ‘‘ हम दो वर्ष के भीतर सभी घरों में नल व जल देने के साथ ही सभी को पक्का मकान देने का संकल्प पूरा करेंगे। लक्ष्मी जी हाथी, साइकिल और हाथ पर नहीं बल्कि कमल पर सवार होकर आती है। सरकार की योजनाओं के रूप में वह हर घर में मकान, नल, आयुष्मान काडर्, किसान सम्मान निधि, महीने में दो बार राशन के रूप लक्ष्मी जी आना शुरू कर दी हैं।'' 

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा बदलाव किया है कि अब सरकार के योजनाओं का पूरा का पूरा पैसा लाभार्थी के खातों व हाथों में पहुंचता है। उन्होंने कोरोना के महामारी में विदेशी मुल्कों की दुर्दशा बयां करते हुए कहा कि हमने वैक्सीन बनाकर न केवल सभी का मुफ्त बैक्सीनेशन किया, बल्कि दूसरे देशों को भो निर्यात करने का काम किया। 

उन्होंने कहा कि विश्व में भारत का सम्मान ऊँचा हुआ है। उन्होंने कहा कि हम किसी देश पर हमला नहीं करते लेकिन जब कोई देश हमें आंख दिखता है हम उसके घर में सर्जिकल स्ट्राइक कर मारना भी जानते हैं। ऐसा हमने करके दिखा भी दिया है। कहा कि हम कभी भारत माता के मस्तक को झुकने नहीं देंगे। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी बब्बन राजभर को लोगों से आशीर्वाद देने की अपील की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News