मांगों को लेकर दिल्ली का 'महाघेरा' करेंगे सैंकड़ों किसान, हाई अलर्ट पर पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 09:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अपनी मांगों को लेकर सैंकड़ों किसान आज नोएडा से दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। नोएडा से चिल्ला बॉर्डर के रास्ते से प्रवेश कर यह किसान घाट पर प्रदर्शन करेंगे। हालांकि दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट पर है। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

PunjabKesari

पदयात्रा में शामिल किसान स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही बिजली की कीमतों में हुई बढ़ोतरी वापस लेने, गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान करने की मांग भी कर रहे हैं। फिलहाल किसानों का झुंड नोएडा 69 के पास है। वह न्यू अशोक नगर के पास चिल्ला बॉर्डर के रास्ते नोएडा से दिल्ली में प्रवेश करेंगे। प्रशासन उन्हे रोकने का प्रयास कर रहा है। 

PunjabKesari

भारतीय किसान संगठन के अध्यक्ष पूरन सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि कृषि मंत्रालय के अधिकारियों और किसानों के बीच बातचीत विफल होने के बाद हम सरकार को जगाने के लिए दिल्ली तक मार्च करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को नोएडा पहुंचने पर किसानों ने जिले में कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन किया। आंदोलकारी किसान अपने खाने-पीने और अन्य जरुरत के सामानों का 20 दिन का इंतजाम कर के लाए हैं। 

PunjabKesari
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भारतीय किसान संगठन के बैनर तले दिल्ली पहुंच रहे इन किसानों की मांगों को लेकर सरकार के प्रतिनिधि भी उनसे बातचीत कर रहे हैं। चार जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बड़ी तादाद में एक्स्ट्रा फोर्स भी रात से ही दिल्ली की बॉर्डर के आसपास तैनात कर दी गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News