Unlock Delhi: राजधानी में उड़ाई लोगों ने कोरोना नियमों की धज्जियां, बाजार में उमड़ी भीड़

2021-06-13T18:23:12.353

नेशनल डेस्कः दिल्ली में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में गिरावट आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी को अनलॉक करने का फैसला किया है। धीरे-धीरे दिल्ली में दुकानें खुलने लगी हैं। लेकिन लोगों का रवैया नहीं बदल रहा। अनलॉक होने के बाद रविवार को दिल्ली में दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई। लोग कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते दिखाई पड़े। राजधानी दिल्ली के कई बाजारों की तस्वीरें सामने आईं हैं, जिनमें लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। लोग के मुंह पर मास्क तो है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे।
PunjabKesari
दिल्ली की गफ्फार मार्केट में लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करते नजर आए। इसके अलावा सरोजनी मार्केट में भी लोगों की भीड़ देखी गई। यहां भी लगो सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे। एक दुकानदार ने बातचीत में बताया कि हमें खुशी है कि सरकार ने लॉकडाउन के बाद दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दी। ग्राहक बाजार में आने लगे हैं। दुकानदार ने कहा कि हमें और अधिक लोगों के आने की उम्मीद है।"


क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद?
बता दें कि  दिल्ली में सोमवार से सभी बाजार, बाजार परिसर और मॉल सुबह 10 बजे से रात आठ बजे के बीच पूरी तरह से खुले रहेंगे और रेस्तरां भी 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खुलेंगे। एक जोन में केवल एक साप्ताहिक बाजार की अनुमति है। कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान, सांस्कृतिक, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, धार्मिक सभाएं, स्टेडियम, खेल परिसर, मनोरंजन, स्पा और जिम, स्विमिंग पूल, सिनेमा थिएटर, मल्टीप्लेक्स फिलहाल बंद रहेंगे।
PunjabKesari
राजधानी की जीवनरेखा दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होगी, जबकि टैक्सी और ऑटो को एक समय में केवल दो यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन वहां आगंतुकों को अनुमति नहीं दी जायेगी।

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में गिरावट आयी है और पिछले 24 घंटों में महज 255 नये मामले सामने आये हालांकि 23 मरीज जिंदगी की जंग हार गये। दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान 72,751 लोगों की कोरोना जांच की गयी जिनमें 72,496 की रिपोटर् नेगेटिव आयी और शेष 255 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। यहां अब तक 2.02 करोड़ लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। नये मामलों के साथ संक्रमितों का कुल आंकड़ा 14 लाख 31 हजार 139 हो गया वहीं इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 24,823 हो गयी है। इसी अवधि में 376 मरीज स्वस्थ हुए जिनको मिलाकर यहां अब तक 14 लाख 02 हजार 850 लोग इस बीमारी से मुक्त हो चुके हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News