Unlock-3: सोशल डिस्टन्सिंग के साथ जल्द खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, जानिए कब खुलेंगे स्कूल

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 01:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के बीच अब देश अनलॉक-3 की ओर बढ़ रहा है। अनलॉक-3 के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। बता दें कि 31 जुलाई को अनलॉक-2 खत्म हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक अनलॉक-3 में सोशल डिस्टन्सिंग के साथ सिनेमा हॉल खोले जाने पर विचार किया जा रहा है। सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इसको लेकर गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भी भेजा है, जिसमें 1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोले जाने की बात कही गई है। सूत्रों के मुताबिक सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोले जा सकते हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार सरकार का अभी स्कूल-कॉलेज और मेट्रो को खोले जाने का कोई विचार नहीं है। इसके साथ ही राज्यों में भी अनलॉक-3 में ढील दी जा सकती है। 

PunjabKesari

सिनेमा हॉल मालिकों-सूचना प्रसारण मंत्रालय में बैठक
पिछले दिनों सूचना प्रसारण मंत्रालय और सिनेमा हॉल मालिकों के बीच कई दौर की बैठक हुई थीं। बैठक में सिनेमा हॉल मालिक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने को तैयार हैं, हालांकि मंत्रालय चाहता शुरुआत में 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोले जाने के पक्ष में है और नियमों का सख्ती से पालन करने की भी बात कही।

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना संकट के बीच देश में 24 मार्च से लॉकडाउन लगाया गया था जोकि 31 मई तक चला। 8 जून से देश अनलॉक की तरफ बढ़ना शुरू हो गया था। हालांकि अभी देश से पूरी तरह से पाबंदियां नहीं हटाई गई हैं। देश में अभी अनलॉक-2 चल रहा है। देश में पिछले कुछ समय से कोरोना के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News