लॉकडाउन में अनोखी शादी-मुंबई का दूल्हा, दिल्ली की दुल्हन...रिश्तेदार आए, मिठाई बंटी और डासं भी हुआ

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 11:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना के खतरे को देखते हुए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। लॉकडाउन के चलते जहां कारोबार रूका है वहीं कई जोड़े विवाह के बंधन में बंधने वाले थे लेकिन उनको शादी की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी। इन सबके बीच भी एक प्रेमी जोड़ा है जिसे कोरोना एक होने से नहीं रोक पाया। इस जोड़े ने बड़े ही अनोखे ढंग से शादी रचाई। मुंबई का दूल्हा और दिल्ली की दुल्हन के बीच भले ही दूरी थी पर इनकी मोहब्बत ने इनको मंजिल तक पुंचा ही दिया। इन अनोखी शादी में म्यूजिक भी बजा, बाराती नाचे भी और मिठाई भी बंटी।

 

मुंबई के मर्चेंट नेवी ऑफिसर प्रीत सिंह और दिल्ली की नीत कौर भले ही शादी के मंडप पर फेरे नहीं ले सके लेकिन वीडियो कॉलिंग ऐप ने इन दोनों को शादी के बंधन में बांध दिया। इस 4 अप्रैल को प्रीत और नीत की शादी होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण देशभर में लॉकडाउन हो गया। ऐसे में दोनों ने वर्चुअली शादी करने का फैसला कर लिया। इस फैसले पर परिवार के लोग भी राजी हो गए। 4 अप्रैल को प्रीत मुंबई और नीत कौर दिल्ली से एक वीडियो कॉलिंग ऐप पर दूल्हे और दुलहन के रूप में सजकर साथ आए और इसके बाद इस वीडियो सेशन को उनके परिवार के लोगों ने भी जॉइन किया।

 

वीडियो कॉलिंग से जुड़े रिश्तेदार
इस वर्चुअल शादी की खास बात यह थी कि जो रिश्तेदार जहां था वहीं से अलग-अलग लोकेशंस से सब लॉग-इन हुए और प्रीत-नीत की खुशियों में शामिल हुए। रिशत्दारों ने डांस भी किया और जिसके पास जो मिठाई थी उन सभी ने उससे अपना मुंह मीठा किया। दूल्हा-दुल्हन के रूप में सजकर प्रीत और नीत ने शादी में मौजूद रिश्तेदारों से आशीर्वाद भी लिया। वहीं दूल्हा प्रीत ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद नीत मुंबई शिफ्ट हो जाएंगी और इसके बाद वो अपने हनीमून के लिए जाएंगे। 

 

वहीं प्रीत ने बताया कि दोनों की मुलाकात एक साल पहले सोशल मीडिया पर ही हुई थी। इस बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना सुरू कर दिया। दोनों ने अपने घरवालों को बताया तो सभी ने उनके रिश्ते को अपनाया और अप्रैल में शादी की तारीख फिक्स कर दी। प्रीत ने बताया कि हम दोोनं के परिवार वाले 6 महीने से शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। ऐसे में देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन हो गया और हमने वर्चुअल शादी का फैसला लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News