भयंकर सडक हादसे का शिकार हुए  केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को आया होश, स्वास्थ्य में भी कुछ सुधार

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 11:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  सड़क हादसे में घायल होने के बाद गोवा के एक अस्पताल में भर्ती केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नाइक के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।  गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नाइक (68) अब भी  हाई फ्लो नेजल कैन्यल (एचएफएनसी- ऑक्सीजन आपूर्ति प्रणाली) पर हैं। उन्होंने बताया कि नई दिल्ली स्थित एम्स और जीएमसीएच का संयुक्त दल उनका इलाज कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: बेकाबू हो रहा Bird Flu: राजस्थान में एक दिन में  443 पक्षियों की मौत, अब तक 10 राज्य आए चपेट में

 

इलाज का हुआ असर 
अधिकारी ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री के स्वास्थ्य में काफी सुधार है और वह ठीक हो रहे हैं। उन पर इलाज का भी असर हो रहा है। दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की एक टीम मंगलवार को गोवा आई थी और उन्होंने केन्द्रीय रक्षा एवं आयुष राज्य मंत्री के स्वास्थ्य की समीक्षा की थी। अधिकारी ने बताया कि बुधवार को एम्स की टीम ने नाइक को सांस लेने के लिए लगाई गई नलियां हटा दी थीं और उन्हें एचएफएनसी की मदद से ऑक्सीजन दी जा रही है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा था कि नाइक अब होश में हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। 

यह भी पढ़ें:   ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पास, बोले- अमेरिका कानून वाला देश, न्याय होकर रहेगा

 

हादसे में नाइक की पत्नी और पीए की हुई थी मौत 
मंगलवार को जीएमसीएच आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो नाइक को आगे के इलाज के लिए नयी दिल्ली स्थानांतरित किया जाएगा। दुर्घटना में नाइक के साथ कार में सवार उनकी पत्नी विजया और एक सहायक की सोमवार को मौत हो गई। यह हादसा उत्तर कन्नड़ जिले में अंकोला के निकट हुआ जब मंत्री कर्नाटक के धर्मस्थल से गोवा लौट रहे थे। गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के डीन डॉ. शिवानंद बांदेकर ने मंगलवार को कहा था कि सोमवार रात जब नाइक को अस्पताल लाया गया, तब उनकी हालत नाजुक थी और उनके चार बड़े ऑपरेशन भी किए गए। बांदेकर ने यह भी कहा था कि नाइक अगले 10-15 दिन अस्पताल में ही रहेंगे, जिसके बाद पूरी तरह ठीक होने में तीन से चार महीने लग सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News