राहुल गांधी से दूसरे दिन भी की पूछताछ, केंद्रीय मंत्री बोले- कांग्रेस पर लगे हैं भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 09:57 PM (IST)

नई दिल्लीः अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा आलोचना किए जाने के बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि राहुल को पहले अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सही जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री द्वारा सभी विभागों और मंत्रालयों में अगले डेढ़ साल के दौरान 10 लाख लोगों की भर्ती करने के लिए दिए गए निर्देश को लेकर आरोप लगाया कि यह जुमलों की नहीं, बल्कि ‘महा जुमलों' की सरकार है। ठाकुर ने कहा कि हालांकि युवाओं के हित में लिए गए प्रधानमंत्री के फैसले का सभी ने स्वागत किया है, लेकिन राहुल गांधी ने गुस्सा व्यक्त किया और सवाल किया कि युवाओं को नौकरी क्यों मिलेगी।

भाजपा नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से कहा, "मैं राहुल जी से केवल इतना कहूंगा कि आप पहले अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों पर ईडी को सही जवाब दें ताकि आप अपनी पूछताछ के दो दिनों के दौरान जानकारी दे सकें।'' ठाकुर ने कहा, "फैसले का स्वागत करने के बजाय, मुझे लगता है कि वह अन्य मुद्दों से निपटने में बहुत व्यस्त हैं और इस फैसले के प्रति अपनी प्रसन्नता जताने में असमर्थ हैं।" उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, "यह देश के युवाओं के लिए बड़ी खबर है... हम इस फैसले का स्वागत करते हैं और सभी मंत्रालयों तथा विभागों के साथ बैठकें शुरू कर दी हैं, ताकि जल्द से जल्द ऐसा किया जा सके। प्रधानमंत्री ने 18 महीने की समयसीमा तय की है, ताकि 10 लाख पदों को भरा जा सके।"

इससे पहले कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है। ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार है।'' राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री जी नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर 'न्यूज' बनाने में एक्सपर्ट (विशेषज्ञ) हैं।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News