केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने ऑस्ट्रेलिया में किया 'मोदी @ 20' का अनावरण

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 01:52 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दो पुस्तकों का विमोचन किया और कहा कि वह प्रत्येक भारतीय के कल्याण के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। एक बयान के अनुसार ये दो पुस्तकें ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी' और ‘हार्टफेल्ट-द लिगेसी ऑफ फेथ' हैं, जिनमें ‘पंजाबियत' और सिखों के लिए प्रधानमंत्री के स्नेह और समुदाय के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला गया है। 

विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री लेखी ने कहा, ‘‘मेलबर्न में ‘विश्व सद्भावना' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बहुत सम्मानित महसूस किया और दो पुस्तकों ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' और ‘हार्टफेल्ट-द लिगेसी ऑफ फेथ' का विमोचन किया। कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करके खुशी हुई।'' यह कार्यक्रम एनआईडी फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया था, जिसके मुख्य संरक्षक चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सतनाम सिंह संधू हैं। 

बयान में कहा गया है कि यह इस तरह का दूसरा कार्यक्रम था और इस साल जून में शिकागो में पहला ‘विश्व सद्भावना' कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें दुनियाभर की सिख हस्तियों ने भाग लिया था। इसमें कहा गया है कि मोदी सरकार ने सिख समुदाय तक पहुंचने और उनके कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं। 

इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने स्वयं अपने आवास पर कई बार समुदाय के कई सदस्यों की मेजबानी की है। लेखी ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत ऐतिहासिक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने आम लोगों के जीवन को छूने का प्रयास किया है और भारत को उनके रूप में एक ‘‘महान'' नेता मिला है जो इसे दुनिया का अग्रणी देश बनने के लिए प्रेरित करेगा। शौचालय निर्माण और गरीबों के लिए बैंक खाते खोलने जैसे विभिन्न सरकारी उपायों पर प्रकाश डालने के अलावा लेखी ने कहा कि मोदी ने सिखों की कई लंबित मांगों को पूरा किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News