Cannes Film Festival: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रेड कार्पेट पर दिखाया 'वोकल फॉर लोकल' का जलवा

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 01:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पारंपरिक परिधान पहने सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व वाले 11 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने कान फिल्म समारोह के उद्घाटन के मौके पर मंगलवार को ‘रेड कार्पेट' की शोभा बढ़ाई। ‘मार्चे डू फिल्म्स' या कान फिल्म बाजार में भारत को ‘कंट्री ऑफ ऑनर' घोषित किया गया है। फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने मंगलवार को वहां पहुंचने पर ठाकुर की अगवानी की। ठाकुर, संगीतकार ए आर रहमान, संगीतकार रिकी केज, गीतकार एवं कवि प्रसून जोशी, अनुभवी निर्देशक शेखर कपूर और लोक गायक मामे खान समेत प्रतिनिधिमंडल के साथ ‘‘कूपेज'' फिल्म की स्क्रीनिंग में शामिल होने के लिए रेड कार्पेट पर चले।

PunjabKesari

इस बीच, फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सब्यसाची की काले और सुनहरे रंग की साड़ी पहनकर कान समारोह के रेड कार्पेट पर उतरीं। वह इस समारोह के 75वें संस्करण के जूरी सदस्यों में शामिल है। ठाकुर का अमेरिका के मोशन फिक्चर्स एसोशिएशन (MPAA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष चार्ल्स एच रिवकिन तथा MPAA के अफ्रीका, पश्चिम एशिया तथा यूरोप क्षेत्र के अध्यक्ष स्टैन मैक्वाय से मिलने का भी कार्यक्रम है। ठाकुर के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में ए आर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पूजा हेगड़े, प्रसून जोशी, आर माधवन, रिकी केज, शेखर कपूर, तमन्ना भाटिया, वाणी त्रिपाठी और लोक गायक मामे खान सहित मनोरंजन जगत की शीर्ष हस्तियां शामिल हैं।

 

इससे पहले, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा था कि यह कान फिल्म समारोह में रेड कार्पेट पर चलने वाला भारत का सबसे बड़ा दल होगा। कान फिल्म महोत्सव में ‘वर्ल्ड प्रीमियर' में आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेटरी' को प्रदर्शित करने के लिए चुना गया है। इसे 19 मई को प्रदर्शित किया जाएगा। इस समारोह में जे जाई धोतिया की असमी फिल्म ‘बाघजान', शैलेंद्र साहू की छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘बैलाडीला', हिन्दी फिल्म ‘एक जगह अपनी', हर्षद नलवाडे की फिल्म ‘फॉलोवर' और जय शंकर की कन्नड़ फिल्म ‘शिवम्मा' का भी प्रदर्शन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News