उड़ान योजना के तहत कम से कम 1000 मार्गों को शुरू करने का लक्ष्य : पुरी

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 07:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को कहा कि उनके मंत्रालय ने सौ ऐसे हवाई अड्डों को संचालित करने का लक्ष्य रखा है जो या तो बंद पड़े हैं या आंशिक रूप से संचालित हैं और उड़ान योजना के तहत कम से कम 1000 मार्गों को शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि विमानन क्षेत्र में निजीकरण जरूरी हे क्योंकि हवाई अड्डों को संचालित करने में सरकार की विशेषज्ञता नहीं है।

भाजपा के राज्य कार्यालय केशुभाई ठाकरे परिसर में केंद्रीय बजट 2021-22 पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पुरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर से घरेलू उड़ान सेवाएं एक मार्च से शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा, ‘मेरे मंत्रालय ने सौ बंद या आंशिक रूप से संचालित हवाई अड्डों को शुरू करने का लक्ष्य रखा है और उड़ान योजना के तहत कम से कम एक हजार हवाई मार्गों को शुरू किया जाएगा।'

पुरी ने कहा, ‘56 हवाई अड्डों का उन्नयन किया जा चुका है और 2017 में उडान योजना शुरू होने के बाद 4500 करोड़ रुपये की लागत से 311 मार्गों पर हवाई सेवा शुरू हो चुकी है।' बजट 2021-22 के बारे में उन्होंने कहा कि इसे पेश किए जाने के बाद स्टॉक बाजार में काफी तेजी आई और देश भर के बुद्धिजीवियों और टिप्पणीकारों ने इसकी प्रशंसा की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News