ऑफ द रिकॉर्डः राममंदिर शिलान्यास समारोह में अयोध्या जाएंगे उद्धव ठाकरे?

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 05:58 AM (IST)

नई दिल्लीः सभी की नजरें इस समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हैं कि क्या वह 5 अगस्त को होने वाले राममंदिर शिलान्यास समारोह में भाग लेने अयोध्या जाएंगे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत आर.एस.एस.-भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। राममंदिर ट्रस्ट की ओर से अन्य नेताओं के अलावा उद्धव ठाकरे को भी शिलान्यास समारोह के लिए निमंत्रण दिया गया है परंतु अभी तक किसी भी शिवसेना नेता ने इस संबंध में पुष्टि नहीं की है। 
PunjabKesari
पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने कहा कि हमने इस निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त किया है। यह हमारी तपस्या का फल है कि यह दिन आया। यदि निमंत्रण मिलता है तो हम निश्चित रूप से जाएंगे। उन्होंने कहा कि अपनी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर उद्धव अयोध्या गए थे। जब उनसे कहा गया कि उद्धव ठाकरे को मंदिर ट्रस्ट ने निमंत्रण दिया है तो वे बोले-मैं यह पक्का कह सकता हूं कि हम जरूर जाएंगे। 
PunjabKesari
पर्यवेक्षकों का मानना है कि राज्य में राजनीतिक स्थिति तथा कोविड के हालात के मद्देनजर उद्धव पुन: अयोध्या जाने को लेकर इस सोच-विचार में हैं कि वे वहां सार्वजनिक रूप से आर.एस.एस. व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ दिखाई पड़ेंगे जबकि दूसरे लोगों का कहना है कि उद्धव को अयोध्या जाकर अपने सहयोगी दलों एन.सी.पी. और कांग्रेस को सख्त संदेश देना चाहिए कि वह अपनी इच्छा के स्वामी हैं। 
PunjabKesari
एन.सी.पी. के शरद पवार पिछले दिनों यह कहकर विवाद खड़ा कर चुके हैं कि जब देश कोरोना से लड़ रहा है तो प्रधानमंत्री राम मंदिर में व्यस्त हैं। वह यहां तक कह गए थे कि मंदिर की आधारशिला रखने से कोरोना नहीं जाएगा। उधर कांग्रेस भी असहज महसूस कर रही है तथा अपने अगले कदम को लेकर मंथन में डूबी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News