भाजपा नेता के लिए उद्धव ठाकरे ने कहा "भविष्य का मित्र", चर्चाओं का बाजार गरम

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 06:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक बयान ने राज्य की सियासत में हडकंप मचा दिया। ठाकरे इस बयान से शिवसेना और बीजेपी में सुलह के संकेत दे रहे हैं। दरअसल, औरंगाबाद के एक कार्यक्रम में सीएम उद्धव ठाकरे की ओर से बीजेपी नेता रावसाहेब दानवे को भावी सहयोगी कहकर संबोधित किया गया। महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना और बीजेपी के साथ आने की लगातार अटकलें लगाई जा रही है ऐसे में उद्धव ठाकरे के आज का ये बयान कई संकेत दे रहा है।

औरंगाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे और रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे एक ही मंच पर थे। दानवे की ओर इशारा करते हुए ठाकरे ने कहा कि ये हमारे पूर्व सहयोगी हैं और भविष्य में अगर साथ आते हैं तो भावी सहयोगी हैं। इस कार्यक्रम के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राजनीति में कभी भी कुछ भी संभव है। उद्धव जी ने हमारे मन की बात कही है, सुनकर अच्छा लगा।

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने बाद में अपने भाषण में स्पष्ट किया कि वह केवल मजाक कर रहे थे क्योंकि वह लंबे समय के बाद अपने पुराने दोस्त रावसाहेब दानवे से मिले थे। ठाकरे ने कहा, “मुझे एक कारण से रेलवे पसंद है। आप ट्रैक नहीं छोड़ सकते और दिशा नहीं बदल सकते। हां, लेकिन अगर कोई डायवर्जन हो तो आप हमारे स्टेशन पर आ सकते हैं। लेकिन इंजन पटरियों को नहीं छोड़ता है।” रावसाहेब दानवे रेल राज्य मंत्री हैं और महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र से आते हैं।

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने अपने सहयोगी की टिप्पणियों पर कहा, “मुख्यमंत्री को कभी-कभी मज़ाक करना पसंद है और उन्होंने ठीक ऐसा ही किया। यह सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। महाराष्ट्र में सरकार के साथ कोई समस्या नहीं है।” याद दिला दें कि पटोले ने हाल ही में कांग्रेस द्वारा अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात कही थी। जिसके बाद महाराष्ट्र के शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन में कुछ विवाद पैदा किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News