Maharashtra crisis: मातोश्री पहुंचे उद्धव ठाकरे का समर्थकों ने किया जोरदार स्वागत, बरसाए फूल

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद मुख्यमंत्री का पद छोड़ने का प्रस्ताव रखने वाले उद्धव ठाकरे ने दक्षिण मुंबई स्थित मुख्यमंत्री का सरकारी आवास छोड़ा और उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने परिवारिक बंगले मातोश्री पहुंचे। मातोश्री पहुंचने पर उद्धव के समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया गया। उद्धव अपने परिवार के साथ जैसे ही मातोश्री पहुंचे तो समर्थकों ने उन पर फूलों की बरसात कर दी, साथ ही नारेबाजी भी की।

महाराष्ट्र के सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे भी अपनी मां रश्मि ठाकरे और भाई तेजस ठाकरे के साथ मुंबई में वर्षा बंगला आवास छोड़ कर पिता के साथ मातोश्री शिफ्ट हो गए। शिवसेना के असंतुष्ट नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद पश्चिमी राज्य में बड़े राजनीतिक संकट के बीच ठाकरे ने यह कदम उठाया। शिंदे वर्तमान में भाजपा शासित असम में बड़ी संख्या में पार्टी विधायकों के साथ डेरा डाले हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बुधवार को फेसबुक लाइव के जरिए दिए अपने संबोधन में कहा कि वह पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

विद्रोह पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए, ठाकरे ने कहा कि उन्हें सीएम की कुर्सी की कोई भूख नहीं है, लेकिन यह जानना चाहते हैं कि क्या विद्रोह एक और शिव सैनिक को पद पर वापस लाने में मदद करेगा। इस बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर कहा कि शिवसेना को पार्टी के अस्तित्व के लिए "अप्राकृतिक गठबंधन" से बाहर आने की जरूरत है। ठाकरे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार का नेतृत्व करते हैं। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News