अखबारों की सुर्खियों में छाए रहे उद्धव ठाकरे...पर बाजी मार गए देवेंद्र फडणवीस

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस और राकांपा नेता अजित पवार ने शनिवार को महाराष्ट्र के क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह शपथ ग्रहण ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बनी थी।

PunjabKesari

शुक्रवार रात तक यह बात मीडिया में थी कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का गठबंधन हो गया है और इस बार महाराष्ट्र में खिचड़ी सरकार बनेगी और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री होंगे। इतना ही नहीं शनिवार को भी जब सुबह घरों में अखबार आए तो हैडलाइन यही था कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

PunjabKesari

ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने की खबर को अंग्रेजी से लेकर हिंदी सभी अखबरों ने पहले पेज पर जगह दी। शायद कई लोगों ने अभी अखबार को अच्छे से पढ़ा भी न हो लेकिन तभी सभी को हैरत में डालने वाली खबर मिली कि देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की है। जबकि अजित पवार ने डिप्टी सीएम बने। इस खबर के साथ ही सियासी गलियारे में एक भूचाल-सा आ गया। बैठकें शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस करती रही और सरकार फडणवीस और अजित पवार बना गए।

PunjabKesari

इस खबर के साथ ही टीवी न्यूज चैनलों की हैडलाइन बदल गई। नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई। कांग्रेस को तो लगा कि यह फेक न्यूज है जबकि शरद पवार ने कहा कि उन्हें भी इस खबर की जानकारी न्यूज चैनलों से ही मिली। शरद पवार ने कहा कि भाजपा के साथ जाने का फैसला अजित पवार का निजी फैसला है और एनसीपी उसके साथ नहीं है।

PunjabKesari

हालांकि अजित पवार ने कहा कि उन्होंने शरद पवार को सबकुछ बताकर ही किया है। कई एनसीपी विधायकों ने कहा कि हमें शपथग्रहण का अंदाजा भी नहीं था। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शुक्रवार रात तक अजित पवार हमारे साथ बैठकें करते रहे और देर रात उन्होंने डाका मारकर भाजपा का साथ दिया।

PunjabKesari

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News