शिवसेना हाथ से जाने के बाद छलका उद्धव का दर्द, बोले- मैं कांग्रेस की तरफ नहीं गया, मुझे बीजेपी ने धकेला था

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 09:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में शिवसेना समेत चुनाव चिन्ह हाथ से जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का दर्द छलक उठा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें कांग्रेस के साथ होने के लिए मजबूर किया गया था। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख लगातार चुनाव आयोग और भाजपा के खिलाफ हमलावर हैं। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस का हाथ नहीं पकड़ा, बल्कि भाजपा ने ऐसा करने के लिए उन्हें मजबूर किया।

बता दें कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को शिवसेना के नाम और निशान वाले मामले में फैसला एकनाथ शिंदे के पक्ष में सुनाया था। चुनाव आयोग के फैसले से नाराज उद्धव ठाकरे तब से कई बयान दे चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने ताजा बयान में उद्धव ठाकरे ने कहा, कल मैंने रास्ते में आकर उन चोरों को चुनौती दी थी कि हिम्मत है तो चुनाव लड़कर और जीतकर दिखाओ। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने केवल भाजपा को छोड़ा, न कि हिंदुत्व को।

इस बीच ठाकरे ने कहा कि मैं कांग्रेस की ओर नहीं गया था, मुझे भाजपा ने वहां धकेला था। ठाकरे ने आरोप लगाया कि भाजपा ने गठबंधन का पालन किया था और उन्हें उसे छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया गया था। इसी के साथ उद्धव ने कहा कि वह तब भी हिंदू थे और आज भी हिंदू हैं। उन्होंने कहाकि वह अब हिंदी सीखने का अभ्यास बढ़ा रहे हैं। एक बार फिर चुनाव आयोग पर बरसते हुए कहा, चुनाव आयोग ऐसा फैसला लेगा सोचा नहीं था।
मेरा तीर-कमान चुरा लिया है लेकिन भगवान राम हमारे साथ हैं।''

ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र और काशी का संबंध बहुत पुराना है। वे धनुष-तीर हमसे ले गए लेकिन भगवान राम हमारे साथ हैं। ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिए बिना निशाना साधा। दरअसल, शनिवार को शाह पुणे में थे और उन्होंने ठाकरे पर तंज कसा था। ठाकरे ने कहा कि कल कोई आया था, उन्हें लगता है कि उनकी पार्टी के लोग ही हिदुत्व वाले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News