उद्धव सरकार ने राज्यपाल को सरकारी विमान से उतारा नीचे, फड़णवीस बोले-यह एक बचकाना हरकत

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सरकारी विमान से देहरादून की यात्रा करने की अनुमति नहीं देने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की। फड़णवीस ने शिवसेना नीत गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया कि वह अहंकारी है और ‘बचकाना हरकतें' कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री फड़णवीस ने यह आरोप भी लगाया कि राज्य सरकार ने राज्यपाल के संवैधानिक पद का अपमान किया है। सूत्रों के मुताबिक कोश्यारी का गुरुवार को राज्य सरकार के एक विमान से सुबह10 बजे देहरादून (उत्तराखंड) की यात्रा करने का कार्यक्रम था, लेकिन उड़ान के लिए अनुमति नहीं दी गई और बाद में उन्हें वाणिज्यिक उड़ान से रवाना होना पड़ा, जिसने दोपहर करीब 12 बज कर 15 मिनट पर देहरादून के लिए उड़ान भरी।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि राज्यपाल जब मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे तो पायलट ने विमान उड़ाने से मना कर दिया और कहा कि सरकार इसकी इजाजत नहीं दी है। इसके बाद राज्यपाल ने स्पाइसजेट की टिकट बुंकिंग कराई। फड़णवीस ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इस तरह की घटना राज्य में पहले कभी नहीं हुई थी। राज्यपाल कोई व्यक्ति नहीं है, बल्कि वह एक पद है। लोग आते-जाते रहेंगे, लेकिन पद कायम रहेगा। राज्यपाल राज्य के प्रमुख हैं। राज्यपाल ही मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल को नियुक्त करते हैं।

PunjabKesari

फड़णवीस ने कहा कि मुझे पता चला है कि राज्यपाल की पूरी यात्रा का कार्यक्रम सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा गया था। मुख्य सचिव इस बारे में जानते थे और मुख्यमंत्री के पास भी एक फाइल गई थी। लेकिन जानबूझ कर, राज्यपाल को विमान में बैठने तक अनुमति नहीं दी गई और आखिरकार उन्हें विमान से उतरना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार बचकाना हरकतें कर रही है। मेरे मुताबिक मुख्यमंत्री और सरकार का इस तरह का अहंकारी रवैया दिखाना गलत है...। '' उन्होंने कहा कि इस घटना से राज्य की छवि धूमिल होगी। ''

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News