UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 10:12 PM (IST)

नई दिल्लीः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को फोन किया और खाड़ी देश में हुए आतंकी हमले में भारतीय लोगों के मारे जाने पर दुख व्यक्त किया।

यूएई में सोमवार को हुए हमले में दो भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई थी, जो अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) के कर्मचारी थे। हमले में छह अन्य लोग घायल हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी। 

जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा, "यूएई के विदेश मंत्री ने फोन पर बात की। उन्होंने कल संयुक्त अरब अमीरात में आतंकवादी हमले में हुई भारतीय लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया।" उन्होंने कहा, "इस तरह के अस्वीकार्य कृत्यों के मद्देनजर यूएई के साथ मजबूत एकजुटता व्यक्त की। हमारा दूतावास मृतकों के परिवारों को पूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए यूएई के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।" 

भारतीय दूतावास ने मंगलवार को कहा कि यूएई की राजधानी में अबू धाबी हवाई अड्डे के पास सोमवार को हुए संदिग्ध ड्रोन हमलों में मारे गए दो भारतीय नागरिकों की पहचान हो गई है। इसने यह भी कहा कि हमलों में घायल हुए छह लोगों में से दो भारतीय हैं और दोनों को चिकित्सा उपचार के बाद सोमवार रात छुट्टी दे दी गई। 

विस्फोट "छोटी उड़ने वाली वस्तुओं", संभवतः ड्रोन के कारण हुए, जिन्होंने अबू धाबी में तीन पेट्रोलियम टैंकरों को निशाना बनाया। इस बीच, जयशंकर ने अपने यूनानी समकक्ष निकोस डेंडियास से भी बात की और पिछले साल यूरोपीय देश की अपनी रचनात्मक यात्रा को याद किया। जयशंकर ने ट्वीट किया, "व्यापार और निवेश तथा रक्षा क्षेत्र में हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाने पर चर्चा की।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News