जम्मू कश्मीर के सांबा, डोडा में पीएसए के तहत दो लोगों को हिरासत में लिया गया

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 11:11 PM (IST)

जम्मू : जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में शुक्रवार को एक कथित कट्टर अपराधी के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा,"वासुदेव उर्फ शुनू आदतन अपराधी है और उसकी आपराधिक गतिविधियां जनता की शांति के लिए बड़ा खतरा हैं।" उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में देव के खिलाफ सांबा जिले के विभिन्न थानों में सात मामले दर्ज किए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा, "आपराधिक गतिविधियों में उसकी बार-बार संलिप्तता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), सांबा द्वारा च्डोजियर' तैयार किया गया था और जिला मजिस्ट्रेट सांबा को भेजा गया था, जिन्होंने औपचारिक रूप से पीएसए के तहत उसे हिरासत में लेने का आदेश जारी किया था।"

उन्होंने कहा कि आरोपी को जिला जेल जम्मू भेज दिया गया है।

जिले में बृहस्पतिवार को दो कथित अपराधियों के खिलाफ इस सख्त कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। इस बीच, एक कथित मादक पदार्थ तस्कर के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया और उसे जम्मू कश्मीर के डोडा जिला में पीएसए के तहत हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने कहा कि भद्रवाह के रूंटा गांव के निवासी आदिल फरीद को डोडा के जिलाधिकारी विशेष पॉल महाजन के आदेश पर पीएसए के तहत गिरफ्तार किया गया था। डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम ने कहा कि फरीद आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ स्थानीय थाना में कई प्राथमिकी दर्ज हैं।

एसएसपी ने कहा, "उसकी आपराधिक गतिविधियां क्षेत्र के स्थानीय लोगों के लिए, विशेष रूप से युवाओं के लिए गंभीर खतरा हैं और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए हानिकारक और प्रतिकूल हैं।"

इस साल अब तक पुलिस ने पीएसए के तहत दो कुख्यात मादक पदार्थ तस्करों को हिरासत में लेने के अलावा 40 लोगों के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में 36 प्राथमिकी दर्ज की हैं। इसी तरह, 86 गोवंश तस्करों के खिलाफ 31 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें से तीन के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News