See More

लोकसभा सचिवालय के दो और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित : सूत्र

2020-05-23T00:40:17.58

नई दिल्लीः लोकसभा सचिवालय के दो और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से एक सुरक्षा कर्मी है। यह जानकारी शुक्रवार को सूत्रों ने दी। इसके साथ ही लोकसभा सचिवालय के संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। 

सूत्रों ने बताया कि सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ वर्ग का एक कर्मचारी सबसे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित मिला और 23 मार्च को बजट सत्र के स्थगित होने के बाद से ही घर में है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद तीन मई को जब संसद में कामकाज शुरू हुआ तो दो और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। सूत्रों ने बताया कि एक सुरक्षा कर्मचारी है जबकि दूसरा कर्मचारी संसद एनेक्सी इमारत में संपादकीय और अनुवाद सेवा में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि संपादकीय और अनुवाद सेवा का कर्मचारी तीन मई के बाद कार्यालय आया था। 

हालांकि, लोकसभा सचिवालय के प्रशासन ने कार्य शुरू करने से पहले पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त कराया था और सभी एहतियाती कदम उठा रहा है। किसी भी कर्मचारी को बिना जांच संसद भवन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है और वाहनों को परिसर में प्रवेश करने से पहले संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। 

सूत्रों ने संकेत दिया है कि संसद के सचिवालय और अन्य शाखाओं एवं इससे लगी इमारतों में कार्य करने वाले कुछ और कर्मचारियों में भी कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। उल्लेखनीय है कि संसद भवन के आसपास की सरकारी इमारतों जैसे कृषि भवन, शास्त्री भवन, नीति आयोग जहां पर कई मंत्रालयों और मंत्रियों के कार्यालय हैं उन्हें कोविड-19 की वजह से एक या दो दिनों के लिए सील किया गया था। 


Pardeep

Related News