सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 07:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन जैश- ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के अलग-अलग जांच नाकों से गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल कर ली। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के जिले में सुरक्षा बलों की हत्या करने और उनके हथियार छीनने की योजना की खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद सेना और पुलिस की सयुक्त टीम ने जिले में कई जगह पर नाकाबंदी की।

PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को एक नाके से हाल ही में गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान अयाज अहमद भट के रूप में हुई है। उसके पास से एक चीनी पिस्तौल समेत एक मैगज़ीन और सात कारतूस बरामद किये गए हैं।' सूत्रों ने कहा कि उस संबंध में अनंतनाग पुलिस थाने में मामले दर्ज कर लिया गया है।

PunjabKesari
उन्होंने एक अन्य आतंकवादी के गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा, ‘आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड हमले की योजना बनाने की एक अन्य सूचना पर कारर्वाई करते हुए जिले में कई जगहों पर जांच शुरू की जिस दौरान जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा एक और आतंकवादी को एक ग्रेनेड बम के साथ पकड़ा गया। आतंकवादी की पहचान रियास अहमद मीर के रूप में हुई है और उसे मेहंदी कदल से पकड़ा गया। सूत्रों ने कहा कि इस संबंध में अनंतनाग पुलिस थाने में कानून की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Related News

Recommended News